Aaj Ka Satta Number - Satta Ka Number Nikalne Ka Popular Tarika?

क्या आप जानते है Satta ka number nikalne ka ek se badhkar ek tarika, popular matka number formula, satte ki har khabar, aaj ka satta number, kalyan matka ki fix ek single Jodi kaise banti hai, gali desawar ke leak number today kaha se prapt kare, matka parivar ki puri jankari, aaj ka satta number kya aayega, yeh kalyan open 88 kya hota hai, today satta game kya hota hai. आदि-आदि तो में सोच रहा हूँ की क्यों न बेसिक से शुरू करू सायद आपको सट्टा के बारे अधिक जानकारी न हो यदि आप पहले से सट्टा मटका गेम में शामिल है तो आप बेसिक जानकारी को छोड़ दे और आगे पढ़ें.


Satta Ka Number Nikalne Ka Best Tarika – सट्टा का नंबर निकालने का तरीका?

सबसे पहले में आपको यह बताने की कोसिस करूँगा की आखिर यह सट्टा क्या होता है ! वैसे तो सभी लोग सट्टा के बारे में जानकारी रखते है पर इसे अलग-अलग नाम होने से इसे समझने में तोड़ी परेशानी होती है इसलिए आज में आपको इसके बारे थोड़ी खुल कर जानकारी देना चाहता हूँ ! तो Satta Matka या Kalyan Matka जो खेल है इसके हर देश में अलग-अलग नामों से जाना जाता है जैसे: Betting, Lottery और India में जहाँ हिंदी भाषा का उपयोग होने वहां इसे दो मुख्य नामों से जाना जाता है एक तो Satta (सट्टा) और दूसरा Jua (जुआ) और यह नाम लगभग हर रोज या जब कभी क्रिकेट का खेल होता है तब न्यूज़ पेपर में पढ़ा जा सकता है इसका कारण आप आगे पढेंगे.

Most Popular Matka Number Formula – मटका अंक फार्मूला प्राप्त करें?

हर वो व्यक्ति जो सट्टा मटका या कल्याण मटका में पैसे लगाता है या इससे जुड़ा हुआ है वो सट्टा परिवार का ही सदस्य है ! हम आपको सबसे जरुरी बात बता दें की फ़िलहाल तो सट्टा (जुआ) भारत में गैरकानूनी (illegal) है पर फिर भी यह सबसे अधिक भारत में ही खेला जाता है और जब लोग सट्टा लगते हुए पकडे जाते है तब उनके नाम न्यूज़ पेपर में आते कभी-कभी चित्र भी दिए जाते है जब लोग अधिक रकम के साथ पकडे जाते है ! यह खेल अधिकतर लोकल सट्टेबाजों के साथ खेला जाता है ! Online Cricket या Casino पर शर्त लगाने के लिए वैसे तो बहुत सारी वेबसाइट उपलब्ध है लेकिन सबसे अधिक लोकप्रिय www.bet365.com है.

कृपया ध्यान दें: हम हम यहाँ सट्टा Number की Guessing/भविष्यवाणी करके Game बना कर देते है हमारी किसी भी Company से कोई लेना देना नहीं हे आप अपनी समझदारी से पैसा का लेन-देन करें. “सबके हित में जारी”?

Satta Ki Har Khabar – सट्टा मटका की हर खबर?

आपको यह सुनकर मटका खेल बहुत कठिन लगा होगा की इसमें खतरा है या यह मुस्किल खेल है पर ऐसा बिलकुल भी नहीं है ! मटका एक बहुत ही सरल खेल है और देखा जाये तो यह बिलकुल लाटरी की ही तरह है ! सट्टा गेम को रटन खत्री ने बहुत साल पहले शुरू किया था उस वक्त यह ज्यादा लोकप्रिय नहीं था ! लेकिन जैसे-जैसे लोगों को मेहनत करके कमाने में परेशानी होने लगी या वो आलसी होने लगे तब से यह खेल बहुत लोकप्रिय हो चूका है और आजकल इन्टरनेट पर Satta Matka से संबधित बहुत सारी वेबसाइट उपलब्ध है जो ऑनलाइन रिजल्ट उपलब्ध करवाती है ! रिजल्ट ऑनलाइन इसलिए आते है क्योंकि इस खेल को ऑनलाइन नहीं खेला जाता बल्कि लोकल एरिया में लोग पैसे लगते है और रिजल्ट एक ही जगह पपर देते है ताकि जिन लोगों ने सट्टा में पैसे लगाये है उन्हें एक-एक करके न बताना पड़ें.

Aaj Ka Satta Number – आज का सट्टा नंबर?

Satta matka Game में आपको नंबर 0 से लेकर 9 के बीच में आने वाली कोई भी तीन Number को चुनना पड़ता है जैसे: आपने 5, 3 और 6 Number को चुना. अब Game को और अधिक रोचक बनाने के लिए आपको इन सभी Numbers को जोड़ना है यानि 5+3+6 और इसमें से Last Number दी जाती है यहाँ जो लास्ट नंबर है वो है 14 अब आपको इस नंबर के लास्ट Digit जो की 4 है उसे ही Use करना है ! इस तरह से आपका सबसे पहला Draw होगा 5, 3, 6*4? ठीक है यह Numbers का सबसे पहला Group था अब आपको दूसरा Group भी निकालना है जिसके लिए हम निम्न Numbers को Select करते है 8, 2 और 8 अब इनको जोड़ते है तो हमे मिलता है Number 18 अब हम इसका आखरी नंबर निकलते है जो की है 8 और इस तरह हमारा दूसरा Draw होगा 8, 2, 8*8 सायद अब आपको यह ठीक तरह से समझ में आ गया होगा चलिए आगे बढ़ते है.
(यहाँ हमारा Last Card जो है वो इस तरह से दिखाई देगा “5364x8828”)

kalyan matka की fix एक single Jodi कैसे बनती है?

सबसे पहली बात तो यह है की इस Game यानि Satta Matka में जितने के लिए बहुत से Option होते है और इसमें Payout Rate कुछ इस तरह से रहता है (9/1 से लेकर 999/1)! यहाँ पर सभी Numbers को Like किये जाने की पूरी संभावना पर आप दाव लगा सकते है और यही कारण है की सट्टा मटका खेल इतना लुभावना बन सकता है क्योंकि इसमें जितने के रकम गुणा होती है और यह गेम केवल संभावना पर ही खेला जाता है ! इस गेम में सिर्फ किस्मत चाहिए लेकिन कुछ लोग अंधविश्वासि होते है और वो सिर्फ वही नंबर के साथ खेलते है जो उनको खुद के लिए लकी लगते है जैसा लाटरी में होता है.

शुल्क और अनुपात क्या है?

यहाँ ऐसा होता है आप सट्टा जीतेंगे ऐसा मान के चले तो डाव पर लगाया गया पैसे में से सट्टेबाज अधिक से अधिक सिर्फ 5 प्रतिशत शुल्क के रूप में आपसे ले सकते है क्योंकि जैसा की मेने आपको ऊपर भी बताया है यह खेल पूरी तरह से किस्मत पर निर्भर करता है यहाँ सट्टेबाज और सट्टा में पैसे लगाने वाले दोनों के पास ही कोई ताकत नहीं होती इसलिए सट्टेबाज आपसे लगाये गए पैसे में से 5% से अधिक नहीं ले सकता?
आपकी जानकारी के लिए बता दें की रात को 9 बजे से लेकर 12 बजे Cards और Numbers निकाले जाते है और Winners के नाम भी उसी वक्त घोषित किये जाते है ! अब हम आपको बताते है Winner की रकम किस तरह से गिनी जाती है आइये जानते है.
यहाँ में 10 रुपये की शर्त का एक उदाहरण दे रहा हूँ?

  • यदि आपके चुने गए Numbers में से पहला Word Draw में निकाला जाता है तो 9x10 रु. अब यहाँ आपकी शर्त की कुल रही हुई 90 रुपये.
  • यदि चुने गए Numbers में से दूसरा word Draw में जिकल जाता है तो 9x10 रु. अब यहाँ आपकी शर्त की कुल रही होती है 90 रुपये.
  • यदि आपके द्वारा चुने गए नंबर्स में से बीच वाला नंबर और पहला नंबर सही मेल में निकली जाती है तो 90x10 रु. यानि 900 रुपये आपकी शर्त की रही बनती है.

Matka parivar ki puri jankari - मटका परिवार?

रतन खत्री` को जानने वाले लोग आज भी यह गेम खेलने में रूचि रखते है लेकिन देखा जाये तो पुराने दीनो से आज के दीनो में इस खेल में ज्यादा लोग इंटरेस्ट नहीं लेते है क्योंकि आजकल सभी मोबाइल द्वारा ऑनलाइन क्रिकेट पर सट्टा लगते है.
यदि आपको हमारी वेबसाइट पसंद आई तो अपने विचार और सवाल निचे दिए गए कमेंट बॉक्स के माध्यम से हमें जरुर लिख भेजें ! हम जल्दी से जल्दी आपसे सम्पर्क करने का प्रयास करेंगे और आपके लिए और भी नयी नयी जानकारी उपलब्ध करवाएंगे?

सट्टा मटका संबधित अन्य लेख पढ़ें: