mts full form, meaning in hindi - एम.टी.एस?

क्या आपको मालूम है, mts ka full form और इसका hindi meaning kya hota hai या एमटीएस क्या है ! यदि नहीं तो आइये इस पोस्ट के माध्यम से इसकी जानकारी लेते हैं ! इस पोस्ट में हमने MTS से संबधित तीन मुख्य Full form और उनकी सामान्य जानकारी उपलब्ध करवाई है तो चलिए जानते हैं.

full form & meaning of mts - एमटीएस का पूरा नाम क्या है?

English भाषा में mts तीन मुख्य full form और hindi meaning निचे दी गई है:
1) Microsoft Transaction Server (माइक्रोसॉफ्ट लेन-देन सर्वर)
2) Mobile Telephone Service (मोबाइल टेलीफोन सेवा)
3) Multichannel Television Sound (मल्टीचैनेल टेलीविजन ध्वनि)
ठीक है अब आपको MTS की Full form तो मालूम हो गई, आइये अब इनके तीनों के बारे कुछ अन्य सामान्य जानकारी प्राप्त करते हैं जैसे: यह क्या है और इनका क्या-क्या कार्य है.

यह भी पढ़ें:


what is mts learn in hindi - एमटीएस क्या है?

1) Microsoft Transaction Server: यह एक है जिसे component object model (COM) को सेवाएं प्रदान करने के लिए Design किया गया था ! MTS पहला प्रमुख Software है जो Aspect-oriented Programming लागू करता है.
2) Mobile Telephone Service: यह मोबाइल टेलीफोन सेवा एक रेडियो सिस्टम के रूप में काम करती है जो सार्वजनिक स्विच किए गए टेलीफोन नेटवर्क (पीएसटीएन) से जुड़ी होती है ! यह देश के डायल फोन सेवा के बराबर था.
3) Multichannel Television Sound: यह BTSC (Broadcast Television Systems Committee द्वारा बनाई गई थी ! यह मानक टेलीविजन प्रसारण के लिए एक प्रारूप है, जो दो चैनलों को टीवी प्रोग्रामिंग में एन्कोड किया जा सकता है ! एक वैकल्पिक तरीके से इस्तेमाल किया गया एक अतिरिक्त तीसरा चैनल (अलग ऑडियो प्रोग्राम) एसएपी है.

उपयोगी जानकारी: