what is "rss" full form, meaning in hindi - आर एस एस क्या हे?


हेल्लो दोस्त क्या आप जानते हैं, what is rss या rss ka full form और इसका hindi meaning kya hota hai और आर एस एस क्या है, इसका पूरा नाम और हिंदी अर्थ? आइये इस पेज में RSS के बारे सामान्य जानकारी प्राप्त करते हैं.

rss full form & meaning in hindi?

यहाँ इस शब्द rss की English language में दो भिन्न full form दी गई है एक तो "National Volunteer Organization" या "Rashtriya Swayamsevak Sangh" और दूसरी "Really Simple Syndication" और इनके हिंदी अर्थ है: "राष्ट्रीय स्वयंसेवक संगठन", "सचमुच सरल संघ द्वारा प्रकाशन"? आइये अब RSS के बारे में अन्य सामान्य जानकारी प्राप्त करते हैं.
यह भी पढ़ें:



what is rss - आर.एस.एस क्या हे?

राष्ट्रीय स्वयंसेवी संगठन यह एक "राष्ट्रीय देशभक्ति संगठन" है ! यह एक अधिकार-विंग, धर्मार्थ, शैक्षिक, हिंदू राष्ट्रवादियों, गैर-सरकारी और विश्व की सबसे बड़ी स्वैच्छिक गैर-सरकारी संगठन है ! आरएसएस का कहना है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा भारत में निस्वार्थ सेवा के सिद्धांत पर आधारित है ! आरएसएस की स्थापना 27 सितंबर 1 9 25 को विजयदासमी पर हुई थी ! इसका मुख्य उद्देश्य एक सामाजिक संगठन स्थापित करना है जो हिंदू अनुशासन के माध्यम से चरित्र प्रशिक्षण प्रदान करता है और हिंदू समुदाय को एकजुट करता है.

उपयोगी जानकारी: